Vladimir Putin Russia Ukraine War

नमस्कार दोस्तों कैसे हैं आप सभी!! उम्मीद है आप सभी बढ़िया ही होगे, तो मैं ओम प्रकाश फ़िर से आप सभी को अपने वेबसाइट https://indhinditech.com/ पर स्वागत करता हूँ, आज हम बात करेगे Russia 🇷🇺 and Ukraine 🇺🇦 के बीच हो रहे युद्ध के बारे में, और ये भी बताउंगा की कैसे इस युद्ध एक भारतीय लड़का जिसका नाम नवीन Shekrapa था, उसने अपनी जान गवां दी।

Vladimib Putin Russia Ukraine War
Russia Ukrain War

अन्य पढ़े

  1. Call Anyone Without Showing Your Number
  2. How To View WiFi Password On Android Phone

Update On Russia Ukraine War

आजकल Russia और Ukraine के बीच का टकराव बहुत सुर्खियों में छाए हुए हैं, हाल ही में Ukraine 🇺🇦 ने भारत से मदद मांगी, और तो और Russia 🇷🇺 ने भी भारत से उसका साथ देने को कहा।

इस विषय पर गहन चिंतन करने के पाश्चात्य भारत ने Neutral रहने का फ़ैसला किया, यानी किसी के भी पक्ष में नहीं गया, न ही Ukraine 🇺🇦 और न ही Russia 🇷🇺.

What Russia And Ukraine Promised To India 🇮🇳

जब भारत ने Neutral 😑 रहने का बात किया तो, Russia और Ukraine ने भारत से यह वादा किया की वो लोग भारत के किसी भी नागरिक पर हमला नहीं करेगे, लेकिन इसके लिए बस भारत के भारत के नागरिक जो Ukraine 🇺🇦 मे रह रहे हैं, उन्हें भारतीय तिरंगे को as a Symbol लगाना होगा, जिससे की उनकी भारतीय होने की पहचान हो सके।

Why People Of India would like to Go To Ukraine 🇺🇦, Russia 🇷🇺 And Kazakhstan 🇰🇿

Ukraine में ज्यादातर लोग Medical की पढ़ाई करने जाते हैं, क्युकी हमारे देश यानी India 🇮🇳 में प्राइवेट Medical 😷 Colleges की Fee लगभग एक Crore से भी ज्यादा है, जो की बहुत सारे Family 👪 के लिए इसे Afford करना मुश्किल है, इसीलिए वो लोग Russia, Ukraine, Kazakhstan 🇰🇿 जैसे देश जाते हैं, क्योंकि वहाँ मेडिकल की पढ़ाई भारत की बहुत ही कम है जो कि लगभग 30-35 लाख ही है

What Happened With Navin Shekrapa?

Russia और Ukraine भारत के इस फैसले यानी ” भारत दोनों देशों RUSSIA And Ukraine में से किसी भी देश का साथ नहीं देगा” से खुश थे, तभी अचानक भारत को एक बहुत ही बुरी ख़बर मिली।

एक भारतीय लड़का जिसका नाम नवीन Shekrapa था, उसे Russian सैनिक ने गोली मार दिया, जिससे कि वो भारत का लाल “जो एक दिन Doctor बन कर दूसरों की रक्षा करने वाला था, उसे आज किसी ने बचा नहीं पाया ” और उसका On The Spot मृत्यु हो गई।

Why Naveen Shekrapa Went To Ukraine?

21 साल के नवीन ने MBBS की पढ़ाई करने गया था, आज सुबह ही उसने अपने घर पर अपने माता पिता से Video कॉल पर बात किया था, जिसके बाद नवीन ग्रोसरी के दुकान पर कुछ समान ख़रीदने गया था कि ठीक उसी समय कुछ Russian Soldiers आए और वहाँ खड़े सभी लोगों पर गोलियों की बरसात कर दी, जिसके परिणामस्वरूप एक गोली नवीन के सीधे सीने में लगी और बे भगवान के प्यारे हो गए।

What Happened With The Body Of Naveen Shekrapa?

अभी तक नवीन के Death ☠ Body का कोई भी Information नहीं है और किसी को भी Hospital 🏥 जाने नहीं दिया जा रहा।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री श्री Basavaraj Bommai ज़ी ने नवीन के मौत पर दुःख प्रकट किए और नवीन की पार्थिव शरीर का जल्दी ही उनके परिवार वाले लोगों को देने का वादा किया।

What Ministers Of India Said With The Indian People currently living in The Russia And Ukraine?

अभी के फ़िलहाल Russia और Ukrain के बीच हो रहे युद्ध की स्थिति को देखते हुए, भारत के मंत्रिमंडल ने भारतीय नागरिक को जल्द से जल्द इंडिया आ जाने की सलाह दी।

अब आगे ये उम्मीद करते हैं की जल्द से जल्द नवीन की पार्थिव शरीर उनके परिजन को मिल जाए और जल्द से जल्द Ukrain And Russia के बीच का टकराव खत्म हो जाए।

Watch Out This Full Video On Our YouTube Channel.
Putin On Russia Ukraine War.

Frequently Asked Questions

Navin कहा का रहने वाला था।

कर्नाटक, India

भारत Russia और Ukraine के बीच हो रहे युद्ध में किसके साथ है?

किसी के भी पक्ष में भारत युद्ध नहीं लड़ रहा

Russia और Ukraine के बीच युद्ध क्यू हो रहे हैं?

इन दोनों के बीच जो युद्ध हो रहे हैं इसके पीछे Ukraine को NATO का सदस्यता को लेकर हैं, Russia नहीं चाहता है कि ukraine NATO का सदस्य बने।

NATO का FULL FORM क्या होता है?

North Atlantic Treaty Organization

1 thought on “Vladimir Putin Russia Ukraine War”

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.